Tuesday 10 November 2015

सुख समृद्धि  एवं व्यापर में उन्नति के लिए दीपावली में किये जाने वाले कुछ विशेष उपाय  :
 ( आचार्या नन्दिता  पाण्डेय )
 
आप सभी को दीपावली के इस पावन पर्व कि बहुत सारी शुभकामनाएं ..!! निम्न लिखित उपायों को आप खुद कर सकते हैं ..यह काफी सरल हैं एवं अचूक रामबाण कि तरह काम करते हैं ..!!

१.:  एक सुपारी और एक सिक्का लें और इसे पीपल के पेड़ के नीचे शनिवार कि रात्रि को रख दें और इतवार कि सुबह को वहां से एक पीपल का पत्ता भी तोड़ लायें .. उस पीपल के पत्ते को अपनी तिजोरी में रखें ..व्यापर वृद्धि अवश्य होगी ...!!

२.: दीपवाली से शुरू कर तेल का दीया हर शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं .. यह उपाय वर्ष भर करना है .. सफलता ज़रूर प्राप्त होगी ..!

३.: काले तिल का उतारा कर उत्तर दिशा कि तरफ फेंके ... कोई भी नज़र दोष से मुक्ति प्राप्त होगी ..!

४ : दीपावली कि रात्रि को व्यापर वृद्धि यन्त्र कि यथाविधि पूजन कर उस पर काला काजल लगायें ...फिर काली डोर से इसे बांध कर , नागकेशर के साथ अपनी तिजोरी  में रखें ... व्यापार में चारों ओर से सफलता प्राप्त होगी एवं रुके हुए कार्य पूरे होंगे !

५ .:  श्वेतार्क गणपति कि मूल को जलाकर उसके भस्म का तिलक रोज़ लगाने से आर्थिक वृद्धि होती है !

६.:  ५ लौंग को कपूर में जलाएं और इस भस्म का तिलक लगायें ..आपके समस्त शत्रु धीरे- धीरे पराजित होते जायेंगे !

७.: ११ लक्ष्मी कौड़ी का पूजन कर घर के किसी कोने में गाड़ दें ... फ्लेट्स में रहते हैं तो गमले में भी गाड़ सकते हैं ... यह उपाय रात्रि को १२ बजे करना है..या दिवाली 
कि रात्रि को स्थिर लग्न में करना है ...सुख और समृद्धि बनी रहेगी !

८ . : ७ कौड़ियों का पूजन कर सिंदूर के साथ एक डब्बी में रख कर अपनी तिजोरी में रखें ..आर्थिक लाभ होगा एवं क़र्ज़ से भी छुटकारा मिलेगा !

९. : जॉब promotion के लिए ११ कौड़ियों लक्ष्मी मंदिर में चढ़आयें .. " एं श्रीं ह्रीं क्लीं !" मंत्र का जाप ७ माला करें और फिर कौड़ी को लक्ष्मी मंदिर में चढ़आयें!

१० : एक लाल कपड़े में एक एकाक्षी नारियल , कामिया सिन्दूर , अक्षत और लाल फूल बाँध कर पहले माँ लक्ष्मी कि यथाविधि पूजन करें .. फिर सारी सामग्री को लाल कपडे में बाँध कर तिजोरी में रखने से आर्ठिक उन्नति वर्ष भर रहती है !

११ : १२ गोमती चक्र ले कर एक लाल कपडे में बांधें ...दीवाली कि रात्रि को स्थिर लग्न में माँ लक्ष्मी का यथाविधि पूजन कर इस पोटली को अपने ऑफिस के मुख्या 
द्वार कि चौखट में बांधें ताकि इसके नीचे से होकर ग्राहक आपसे मिलने आये ... यह उपाय आपकी व्यापर में पूर्ण उन्नति करक स्थितियां पैदा करता है !  

१२ .: पारद लक्ष्मी गणेश कि मूर्ति कि स्थापना अपने घर के पूजा स्थान में करें .. ७ कौड़ियाँ उन पर वारती हुए , माँ लक्ष्मी के चरणों में रखें , यह पुरे २७ दिन तक रखना है ..फिर इन कौड़ियों को प्रवाह कर दें ..जब ऐसा करें तो दक्षिण दिशा कि तरफ मुहं कर ये मंत्र का पाठ करें : " ॐ श्रीं ह्रीं महालक्ष्मी मम गृहे आगच्छ स्थिर फट !!"

१३ .: कपूर और रोली कि भस्म को अपनी तिजोरी में रखें ..आर्थिक लाभ आवश्य होगा !

१४. : ३ गोमती चक्र , तीन कौड़ी और तीन काली हल्दी को एक पीले कपड़े में बाँध कर दिवाली कि रात्रि कि पूजन कर अपनी तिजोरी में रखें ... ना कोई नज़र दोष होगा , ना ही घाटा ... आर्थिक लाभ और सर्वयापी उन्नति अवश्य होगी !

इस बात का अवश्य  ध्यान रखें कि सारे उपाय दीपावली कि पांच शुभ दिनों में किये जा सकते हैं... लेकिन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है दीपावली के दिन में स्थिर लग्न में माँ लक्ष्मी का पूजन एवं सारे उपायों का भी पूर्ण कार्य ... ऐसा करने से वर्ष भर सुख समृद्धि रहती है एवं कोई भी विपदा आने से पहले ही समाप्त हो जाती है ... 

अगर आपको दीपावली के शुभ मुहूर्त में पूजन एवं सिद्ध किये हुए यंत्रों एवं सामग्री कि आवश्यकता है तो कृपया कर हमारे inbox में अपनी आवश्यकता ज़रूर लिख दें.. 


No comments:

Post a Comment